Friday, January 18, 2019

जिंदगी को ज़न्नत बना गया।

Sumit patel


                                  (१)
पहली कक्षा में सुना था दुनिया गोल है,आज यकीन हो गया।
जिस मोड़ पर छोड़कर गया था कोई उसी पर आकर मिल भी गया।।

                                 (२)
ऐ जमाना सबकुछ लूट ले मत फ़िकर कर कि कंगाल हो जाऊंगा मैं,
बस मेरी मोहब्बत में दरार ना डालना हद से ज्यादा मालामाल हो जाऊंगा मैं।।

                               (३)
ख़ता हुई है मुझसे तो मुआफ़ करना मुझे मेरे हमदम,
तेरी आवाज़ सुनकर ख़ुशी से पागल जो हो गया था।
फ़िर भी नाराज़ है तो इतना बता के जाना मेरे साथी,
तुझसे थैंक यू बोलने का मेरा हक़ कब  खो गया था।।

                                (४)
किसीको तो मुबारक़बाद देना था मुझे मेरी खुशयों पर,
मेरी ख़ुशी पर दाद देने को आँख से आंसू निकल आए।।

                                   (५)
ऐ ख़ुदा तेरा करिश्मा कहूं या अपनी मोहब्बत की तड़प का असर,
बस एक पल में किसी ने ज़िन्दगी को ज़न्नत बना दिया।।

                            (६)
उनके क़दमों को लिपटकर चूम लेने की तमन्ना है,
जिन्होंने कहा था कि सब्र का फल मीठा होता है।।

                             (७)
ये जो बात है कि मारने से बचाने वाला बड़ा होता है।
सच है मग़र मन में इस कहावत पर प्रश्न खड़ा होता है।
टूटा  दिल  लेकर  जीने से  मर जाना  कहीं  बेहतर है,
बचाने वाले से ज्यादा दिल को जोड़ने वाला बड़ा होता है।।

                                (८)
वो आदमी जो किसी एक के लिए दुनिया से लड़ जाता है,
जब वही एक उससे रूठ जाए कसम से जीते जी मर जाता है। 

                                (९)
सुमित" मोहब्बत की शिददत में अब भी कुछ कमी है शायद,
वरना वो मुझसे बात करने से पहले अपना परिचय नहीं देते।।

                               (१०)
जितना देखा, सोचा, जाना मैंने तो बस तुझे ही लिखा,
अब ये किसी से न कह देना कि मेरी शायरी ख़राब है।।


No comments:

Post a Comment